विधानसभा भीमताल की समस्याओं के जो मुद्दे उठाए गए हैं उन्हें गंभीरता से लें- राम सिंह कैड़ा

Share this! (ख़बर साझा करें)

भीमताल ( nainilive.com )- नवनिर्वाचित विधान सभा-भीमताल के विधायक राम सिंह कैडा ने विकास भवन सभागार भीमताल मे वन विभाग, जिला विकास विभाग, शिक्षा, लोकनिर्माण, पीएमजीएसवाई, जलसस्थान, सिचाई, पेयजल निगम, विद्युत, पूर्ति, पाधिकरण, नलकूप,उद्यान, कृषि, पशुपालन, दुग्ध, युवा कल्याण, नगर पंचायत भीमताल, जीएम सिडकुल रूद्रपुर, एव दूरसंचार के सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली।

Ad


दूसरी बार विधानसभा क्षेत्र भीमताल से निर्वाचित होने के उपरांत पहली बार विधायक श्री राम सिंह कैड़ा के भीमताल पहुंचने पर विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी श्री संदीप तिवारी ने पुष्प गुछ देकर स्वागत किया। उसके उपरांत विधायक द्वारा समस्त अधिकारियों का परिचय देते हुए कहा कि हम सभी एक परिवार के है हम सभी का उद्देश्य आम जनता की सेवा करना है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का उद्देश्य है कि अंतिम छोर पर बसे व्यक्ति तक विकास योजनाएं पहुंचे ताकि आम लोगों के जीवन स्तर को स्वावलंबी बनाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि समीक्षा के दौरान विधानसभा भीमताल की समस्याओं के जो मुद्दे उठाए गए हैं उन्हें गंभीरता से लें यदि किसी अधिकारी के स्तर से क्षेत्र के विकास कार्यों में हीला हवाली या लंबित होने पर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।


उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का स्वयं भ्रमण कर जनता व जनप्रतिनिधियों से मिलकर प्राथमिकता निर्धारित करें व लंबित कार्यों को समयबद्धता,गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ कार्यों को गति दे। समीक्षा के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए है कि वन भूमि स्थानांतरण के जो भी मामले है उनमें तहसीलदार, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग संयुक्त रूप से निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्रवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने ने पर्यटन अधिकारी को सातताल भीमताल नौकुचियाताल के मार्गाे की मरम्मत के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि जो कार्य होने हैं उनके एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने पर पलायन को रोका जा सकता है इसलिए पर्यटन पर ध्यान देने की जरूरत है। व अधिक से अधिक लोगो को होमस्टेट योजना से जोड़ा जाए ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। पात्र लाभार्थियों को वरीयता दी जाए विधायक ने जल निगम जल संस्थान को गर्मी के सीजन एवं यात्रा को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराने एवं जिन स्थानो पर पानी की काफी समस्याएं बनी रहती है उन स्थानों पर टैंकर के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान क्षेत्र में विद्युत बिल अधिक आने की समस्या के निराकरण हेतु अधिशासी अभियंता को कैंप के माध्यम से विद्युत बिल ठीक करने के निर्देश दिए।

हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक
हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक


समीक्षा के दौरान मंडल अध्यक्ष भाजपा विनोद भट्ट, कुंदन सिंह खिलवाड़, डीएफओ बीजू लाल, परियोजना निर्देश अजय सिह, कुंवर सिंह रावत मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी अपर परियोजना निदेशक शिल्पी पंत,जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन, मुख्य उद्यान अधिकारी डा0 नरेन्द्र कुमार ,जिला अर्थसंख्याधिकारी मुकेश नेगी, विद्युत अधि0अभि0 नितिन सिंह,जल संस्थान अधि 0अभि0 विपिन चौहान सहित जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ग्राम प्रधानों, एव अन्य जनप्रतिनिधियों अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  जल्द होने जा रही है जमरानी बहुउद्देश्यीय बांध परियोजना की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments