पहाड़ी आर्मी ने किया विरोध प्रदर्शन फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- पहाड़ी आर्मी के संस्थापक सदस्य प्रवीण सिंह काशी के ऊपर , 11 धाराओं धाराओं में मुकदमे दर्ज हुए जो की उत्तराखंड के स्थाई राजधानी गैरसैण के लिए आंदोलन कर रहे थे 14 सितंबर 2021 को गैरसैण मैं आंदोलन करते हुए से हिरासत में ले लिया पहाड़ी आर्मी उत्तराखंड सरकार से मांग करती है प्रवीण सिंह काशी पर लगे हुए झूठे मुकदमे वापस लिए जाएं और उन्हें भाई इज्जत बरी किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  भारी बारिश के अलर्ट के मद्देनजर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन की समीक्षा की


आज इसके विरोध में कालाढूंगी चौराहे पर पहाड़ी आर्मी के कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड निरंकुश सरकार का पुतला दहन किया और कहां जब तक उत्तराखंड की स्थाई राजधानी गैरसैण नहीं बनाई जाती उत्तराखंड के मूल निवासियों को 70% स्थाई रोजगार नहीं दिया जाता उत्तराखंड में सशक्त भू कानून और अनिवार्य चकबंदी कानून नहीं बन जाता प्रत्येक पंचायत क्षेत्र पर बंदर वाणी स्वर वाणी और गौशाला यह नहीं बन जाती पहाड़ की राजनीतिक चेतना को जीवित रखने के लिए आगामी विधानसभा परिसीमन रद्द नहीं किया जाता और भौगोलिक स्थिति के आधार पर परिसीमन नहीं किया जाता तब तब तक प्रवीण सिंह काशी जेल में रहकर सत्याग्रह करेंगे पर बेल पर बाहर नहीं आएंगे।

पहाड़ी आर्मी के संयोजक हरीश रावत का कहना है उत्तराखंड की सरकार आंदोलनकारियों का शोषण कर रही आंदोलनकारियों की आवाज दबाने के लिए कुचलने के लिए उन पर मुकदमे दर्ज कर रहीहै जो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे पूरे उत्तराखंड में उत्तराखंड सरकार का विरोध प्रदर्शन उग्र रूप से किया जाएगा हमारी मांग को जल्द से जल्द पूरी की जाए . इसके बाद कालाढूंगी चौराहे से तिरंगा पार्क और रोडवेज स्टेशन तक आक्रोश रैली निकाली जनमत पत्र भरवाए और जनता से इस आंदोलन में जुड़ने के लिए अपील की इस मौके पर हर्षवर्धन जोशी आयुष कुमार विनोद संवाद कमलेश पांडे गौरव जोशी आफताब अंसारी लकी गुप्ता करण कुमार संजय आर्य सागर रावत आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में आयी आपदा में देवदूत बनकर मदद के लिए सामने आयी भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments