सल्ला गांव में गुलदार के खौफ से सहमे लोग

घरो के करीब शावकों संग गुलदार का डेरा, बेलुवाखान मे ग्रामीणों घर के सामने कई हफ्ते से घूम रही मादा गुलदार

घरो के करीब शावकों संग गुलदार का डेरा, बेलुवाखान मे ग्रामीणों घर के सामने कई हफ्ते से घूम रही मादा गुलदार

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , अल्मोड़ा ( nainilive.com ) – जिला मुख्यालय से लगे सल्ला गांव में गुलदार का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। गुलदार अब तक कई मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है। जबकि ग्रामीण गुलदार को कई बार गांव के आसपास देख चुके हैं। जिस कारण अब उनका इधर उधर जाना दूभर हो गया है। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से शीघ्र गुलदार को पकडऩे की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखानी स्थित कार्यालय में मनाया गया गणतंत्र दिवस कार्यक्रम


सल्ला निवासी सामाजिक कार्यकर्ता इंद्र सिंह भोज ने बताया कि आधा दर्जन से अधिक मवेशियों को अपना शिकार बनाने के बाद भी गुलदार अभी भी अपने शावकों के साथ गांव की सीमा में ही विचरण कर रहा है। कई बार उसे गांव के आसपास भी देखा गया है। भोज ने बताया कि इन दिनों बरसात का मौसम होने के कारण चारों ओर घनी झाडिय़ां उगी हुई हैं। ऐसे में गुलदार कब कहां से किस पर हमला कर दे कह नहीं सकते। उन्होंने बताया कि गुलदार के खौफ के कारण अब गांव की महिलाओं, बच्चों और वृद्धजनों का इधर उधर जाना दूभर हो गया है। उन्होंने बताया कि गुलदार के आतंक के बारे में कई बार वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी गई। लेकिन उन्होंने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की। जिस कारण अब ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में भाजपा ने जारी की दूसरी सूची , जोगेंद्र रौतेला हल्द्वानी , शिव अरोड़ा रूद्रपुर तो महिला भाजपा अध्यक्ष ऋतू खंडूरी कोटद्वार से प्रत्याशी घोषित


ग्रामीण गिरीश सिंह मेहता, मदन सिंह, गोविंद सिंह, ललित, महिमन, अर्जुन, खीमपाल भोज आदि ने शीघ्र कोई कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी विभाग को दी है।

यह भी पढ़ें 👉  कूटा अध्यक्ष ललित तिवारी ने समर्थकों सहित भाजपा छोड़ की कांग्रेस ज्वाइन
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments