नैनीताल के कोरोना वॉरियर – चन्दन जोशी

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- एक ओर जहाँ कुछ लोग कोरोना महामारी में भी आवश्यक वस्तुओं को मनमाने दामों में बेच कर मुनाफाखोरी करने में लगे हैं, वहीँ समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बिना किसी फायदे , नफा नुक्सान को सोचे , समाज की सेवा के लिए मुफ्त में कार्य कर रहे हैं. ऐसे ही एक कोरोना वारियर हैं – 7 no . क्षेत्र निवासी चन्दन जोशी , जिन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रयुक्त होने वाले मास्क की भारी किल्लत को देखते हुए स्वयं के प्रयासों से घर पर ही मास्क का निर्माण करने की ठान डाली और उसका निशुल्क वितरण भी किया।

स्टाफ हाउस निवासी  हनुमान मंदिर चंदन जोशी सामाजिक कार्यकर्ता के द्वारा यहां पर स्टाफ हाउस के समस्त निवासी अपना अपना सहयोग कर मास्क बनाए जा रहे हैं। जो मास्क खरीदने में सक्षम नहीं व असहाय हैं उनके लिए यह मास्क पूरे स्टाफ हाउस निवासियों के असहाय के साथ जरूरतमंदों को निशुल्क वितरित किए जाने का यह कार्य 31 मार्च से चल रहा है. अब तक कुल ढाई सौ से ऊपर मास्क बन चुके हैं। मास्क बनाने में ज्यादा सहयोग स्टाफ हाउस निवासी मुकेश कुमार, नंदन कुमार, रतन बिष्ट, जीवन मेहरा, सुनीता जोशी, तनूजा पांडेय,प्रकाश पांडेय, हिमांशु पाठक,पंकज पांडे, पप्पू, चंदू, मन्नू, राजेंद्र कुमार,पूरन,बहादुर, सोनू,गोधन मेहरा के साथ अन्य समस्त स्टाफ हाउस निवासियों ने सहयोग प्रदान किया।

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर नैनीताल में एनएसएस ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

चन्दन जोशी ने कहा कि हम लोगों का यह कर्तव्य है कि यहां के समस्त नागरिक लोगों से अपील करें कि वह सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का सहयोग प्रदान करें, जिससे पूरी दुनिया में चल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके सब लोग अपने घर में ही बने रहे, सिर्फ आवश्यकता पड़ने पर ही बाहर निकले। 

यह भी पढ़ें 👉  Nainital : पर्यटन सीजन की तैयारियों को लेकर डीएम वंदना सिंह ने की स्टेक होल्डर्स के साथ बैठक

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page