राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नैनीताल जिला एवं खण्ड-नगर इकाइयों के माध्यम से सहायता के कार्यों में आयी तेजी

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com)- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तराखण्ड की नगर नैनीताल की नगर इकाई द्वारा नगर कार्यवाह व हाई कोर्ट अधिवक्ता सुयश पंत के नेतृत्व में अधिवक्ता अमर मूर्ति शुक्ला, संतोष पंत,गौरव जोशी, भारत मेहरा, विश्वकेतु वैद्य,मनोज शाह जगाती, मयंक पाठक,धर्मेन्द्र,दीपक टम्टा व आमिर आदि के प्रयास से स्टाफ हाउस , 7 नंबर , माउंट रोज कंपाउंड, तल्लीताल , सूखाताल, रुकुट कंपाउंड , शेरवानी, नैनीताल,उत्तराखंड में 15
परिवारों को आटा ,चीनी, दाल चायपत्ती आदि देकर मदद की. सभी ला़ॅक डाउन के कारण नैनीताल में फँसे तथा धनाभाव के कारण भोजन की किल्लत से परेशान व विवश परिवार हैं।

अधिवक्ता सुयश पन्त राशन वितरण करते हुए

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से स्वयंसेवकों द्वारा आज नैनीताल नगर में दिनांक 30/03/20 को 15 परिवारों की सहायता की गई ।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से स्वयंसेवकों द्वारा नैनीताल नगर में दिनांक 26/03/20 को 5 परिवारों की, दिनांक 27/03/20 को 10 परिवारों की तथा दिनांक 28/03/20 को 20 परिवारों की , दिनांक 29/03/2020 को 25 परिवारों की सहायता की गई है। जबतक लॉक डाउन की स्तिथि बनी है हम ऐसे ही निरंतर प्रयासरत रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital : सड़क किनारे किया है अतिक्रमण या गाड़ी पार्क , तो पढ़ें यह खबर , डीएम नैनीताल ने किये यह आदेश

वहीँ संघ के भीमताल खंड के अमृतपुर मंडल में जिला शारीरिक प्रमुख इंद्र सिंह नयाल एवं जिला संपर्क प्रमुख रमेश जीना के नेतृत्व में स्वयंसेवकों दीपांशु जीना , कौशल जीना, भगवत सूर्या, सूरज रमोला, दीपू जीना, राकेश , अन्नू आदि द्वारा 14 परिवारों को राशन के पैकेट वितरित किये गए। जिलासंघचालक डॉ हेम पांडेय के नेतृत्व में भीमताल नगर इकाई द्वारा सांगुड़ी गांव में 14 गरीब मजदूर परिवारों को राशन वितरित कर मदद प्रदान की गयी।

डॉ हेम चंद्र पांडेय सहायता सामग्री वितरित करते हुए

नैनीताल नगर में संघ के स्वयंसेवक एवं सेंट जोशेफ विद्यालय में अकाउंट ऑफिसर धर्मेंद्र शर्मा द्वारा एक वृद्ध बीमार महिला जो नगर में अकेले रहती है, को उनके आग्रह पर घर जाकर दवाइयां एवं राशन उपलब्ध कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  तीसरी पुण्य तिथि पर नैनीताल के पत्रकारों ने दी वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय प्रशांत दीक्षित को श्रद्धांजलि
धर्मेंद्र शर्मा बुजुर्ग महिला को दवाइयां एवं राशन सामग्री देते हुए

वहीँ 7 नंबर बिरला चुंगी क्षेत्र में सह नगर कार्यवाह दरबान सिंह के नेतृत्व में प्रशासन की अनुमति के उपरान्त चन्दन जोशी, उमेश एवं कृपाल के द्वारा सब्जी मंडी की शुरुआत कर निर्धारित दामों पर सब्जी बेचीं गयी और स्थानीय क्षेत्रवासियों को नीचे फ्लैट्स में लगने वाली मंडी तक सब्जी लेने नहीं जाना पड़ा एवं अनावश्यक भीड़ से भी निजात मिली।

7 नंबर बिरला चुंगी में सब्जी की दूकान की शुरुआत

वही ओखलकांडा क्षेत्र में जिला कार्यवाह उत्तम नयाल के स्वयं एवं स्थानीय प्रयासों से 13 दुकानदारों को मास्क वितरित किये गए एवं दुकानों के बाहर 1 मीटर के गोले बनाये गए। साथ ही 7 जरुरत मंद परिवारों को खाद्यान सामग्री वितरित की गयी। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त संघ द्वारा दिल्ली से 23 लोगों को हल्द्वानी तक आने में मदद करी गयी एवं हल्द्वानी में स्क्रीनिंग के उपरान्त वह सभी अपने अपने घर पहुँच गए हैं। भोवाली में फंसे कालाढूंगी के 5 सदस्यीय परिवार के लॉक डाउन में फंसने के कारण भोजन इत्यादि की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर समाजसेवियों के माध्यम से करवाई गयी और ऐसे ही दिल्ली में फंसे धारी के 2 युवकों के दिल्ली में ही रहने एवं भोजन की व्यवस्था दिल्ली के संघ कार्यकर्ताओं के माध्यम से कराकर सहायता प्रदान की गयी है। जिला कार्यवाह ने बताया कि कुछ वाहनों के मंडी समिति से पास बनवा कर कुमायूं क्षेत्र में सब्जी, खाद्यान के संचालन में सहयोग भी दिया गया एवं यह प्रयास आगे भी ऐसे ही चलते रहेंगे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page