हिंसा प्रभावित इलाकों में सरकारी, निजी स्कूल बंद,परीक्षाएं स्थगित

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com) – दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मसले पर सोमवार को उत्तर पूर्वी जिलों में भड़की हिंसा को देखते हुए मंगलवार को सभी सरकारी एवं निजी स्कूल बंद रहेंगे तथा इनमें आयोजित होनी वाली परीक्षायें भी स्थगित रहेंगी. इसबीच दिल्ली सरकार ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से प्रभावित इलाकों में बोर्ड की परीक्षायें स्थगित करने का अनुरोध किया है.

गौरतलब है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 10वीं एवं 12वीं की परीक्षायें आयोजित की जा रही हैं. दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी जलिे में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  Nainital : जनपद के सभी मदिरा फुटकर अनुज्ञापी निर्धारित अंकित मूल्य पर ही मदिरा की बिक्री करें- जिला आबकारी अधिकारी

उन्होंने कहा, बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने निशंक जी से बात की है कि इस जÞलिे में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कांस्टेबल की मौत पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा पुलिस हेड कांस्टेबल की मौत बेहद दु:खदायी है. वो भी हम सब में से एक थे.

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने डीएम नैनीताल के सामने रखीं लालकुआं विधानसभा की समस्याएं

कृपया हिंसा त्याग दीजिए. इससे किसी का फायदा नहीं. शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा. केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट कर कहा, मैंने अभी उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की. उन्होंने भरोसा दिलाया कि और पुलिस फोर्स भेजी जा रही है.

यह भी पढ़ें 👉  Nainital : राष्ट्रीय लोक अदालत में समझौता धनराशि रू० 39653619 के निपटाए 1083 मामले

किसी के भी द्वारा हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मेरी सभी लोगों से विनती है कि कृपया शांति बनाए रखें. हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलेगा. गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी जिले के मौजपुर में सीएए विरोधियों एवं समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुई हैं जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page