एम के पी इण्टर कॉलेज की प्रधानाचार्य अर्चना गोयल 35 वर्षो की सेवा के पश्चात हुई सेवनिर्वित्त

Share this! (ख़बर साझा करें)
राज कमल गोयल, देहरादून  (nainilive.com) – श्रीमती अर्चना गोयल प्रधानाचार्य एम0 के0 पी0 इण्टर कॉलेज, देहरादून ने विद्यालय वर्ष 1965 में प्रवक्ता रसायन के पद पर कार्यभार ग्रहण किया था तथा वर्ष 2011 में वह प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नित हुई। 

जाने एसिडिटी के कारण एवं निवारण – अम्लपित्त से कैसे पाएं छुटकारा I HYPER ACIDITY I Ayurvedic treatment of Hyper Acidity I https://youtu.be/hOCHERk6_RM

देखे अनिद्रा के कारण एवं निवारण – https://youtu.be/MsrtCnyUF-k नींद न आना INSOMNIA भी है एक बीमारी I INSOMNIA I SLEEP DEPRIVATION I जाने कारण एवं इलाज I

जाने दही के सही सेवन के तरीके – दही है अमृत के समान। गलत तरीके से खाने पर विष के समान। जाने कब, कैसे, किसके साथ खाएं। Dahi ke fayde https://www.youtube.com/watch?v=U7cpcT3Igdo

दिनाक 31.03.2021 को वह अपना सेवाकाल पूर्ण कर सेवनिर्वित्त हुई, उनके सेवाकाल में विद्यालय ने बहुमुखी प्रगती की। समय-समय पर ब्लॉक स्तरीय जनपद स्तरीय तथा राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं सास्कृतिक कार्यक्रम तथा विज्ञान प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक, कांग्रेस और आप को लेकर दिया ये बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : गलत प्रश्न पत्र बटने से हुई परीक्षा रद्द

यह भी पढ़ें : जिलाधिकारी नैनीताल धीराज गर्ब्याल ने की लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील

यह भी पढ़ें :कुमाऊँ विश्विद्यालय के वनस्पति विज्ञान विभाग की शोधार्थी छात्राओं को मिली बड़ी उपलब्धि

शिक्षा के स्तर की गुणवत्ता सुधारने के लिए विशेष प्रयास किये गये जिससे छात्राओं की संख्या में सुधार हो तथा परीक्षाओं में छात्राओं को अन्य अंक प्राप्त हो तथा वह बोर्ड की परीक्षाओं में अच्छी श्रेणी में उत्तीर्ण हो।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग न्यूज़ – कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी हुए कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़ें 👉  लिफ्ट के बहाने पुलिस कर्मी ने लड़की के साथ छेड़खानी

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग न्यूज़ – सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती, 6 दिन पहले हुए थे कोरोना संक्रमित

यह भी पढ़ें : श्री गोवर्धन सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में नवागंतुक प्रधानाचार्य का अभिनंदन

एन०एस०एस० एव एन0सी0सी0 में छात्राओं को विशेष प्रशिक्षण दिया गया तथा एन0सी0सी0 की कुछ छात्राओं को विद्यालय से स्वतंत्रता दिवस परेड में जाने का कई बार अवसर मिला। विद्यालय की सभी छात्राओं द्वारा प्रधानाचार्य की सेवानिवृत्ति पर उनका विशेष रूप से स्वागत किया गया। सह अध्यापिकाओं तथा शिक्षिकाओं द्वारा उनके भावी सुखद जीवन हेतु शुभकामनाये की गई।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : उत्तराखंड में सभी दायित्वधारियों से वापस लिए गए दायित्व

यह भी पढ़ें : नैनीताल में पुनः फायर कर्मचारियों की सूझबूझ से रिहायशी क्षेत्र में टला बड़ा हादसा

यह भी पढ़ें : नैनीताल आने के लिए जिला प्रशासन ने किया अनिवार्य यह नियम , जरूर पढ़ें यह खबर

यह भी पढ़ें 👉  विधायक को मिल रही थी वीडियो वाइरल करने की धमकी

शिक्षण तथा शिक्षिणोत्तर स्टाफ द्वारा प्रधानाचार्य को स्वस्थ व सुखी रहने की कामना की गयी। श्रीमती अर्चना गोयल की सेवानिवृत्ति पर एम0 के0 पी0 इंटर कॉलेज के प्रबन्धक श्री जितेन्द्र नेगी, अध्यक्ष श्री प्रवीण जैन, एम0आई0टी0 की निदेशक श्रीमती गीता चौहान, एम0 के0 पी० पीजी कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती डॉ० रेखा खेर एवं डॉ0 अल्का कोहली ने उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी तथा सेवानिवृत्ति के कार्यक्रम की शोभा बढाई।

यह भी पढ़ें : नैनीताल के अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी गोविन्द सिंह बिष्ट देंगे कुम्भ मेले में अपना योगदान

श्रीमती आशा गोड़ ने प्रधानाचार्य पद का कार्यभार ग्रहण किया तथा श्रीमती अर्चना गोयल से समय-समय पर उनसे मार्गदर्शन देने की अपेक्षा की गयी।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page