नैनीताल की सेहत व स्थानीय जनता की सेहत के लिए लगाए गए कड़वे नियमों का शहर हितैषियों ने किया स्वागत

Share this! (ख़बर साझा करें)

बबलू चंद्रा , नैनीताल ( nainilive.com )- सालों बाद नगर अपनी पहचान पर्यटन नगरी के रंग-रूप मे नजर आई, ना भसड़,ना अधिक भीड़-भाड़ ना ,जाम का झाम ना सड़को मे हुड़दंग,ना कहीं गंदगी नजर आई और ना ही स्थानीय लोंगो ने परेशानी उठाई। अधिकतर होटल पैक ही रहे, छोटे कारोबारियों से लेकर भुट्टे बेचने वालों ने सब्र तो किया पर जब दानों मे मीठे से मुलायम तक एक के बाद एक के स्वाद से जब पर्यटको को रूबरू कराया तो दिन ढलने तक पर्यटकों का मन भी लुभाया, खुश कराया मुनाफा भी कमाया । कुछ कारोबारियों को नुकसान जरूर हुआ पर शहर की सेहत मे वीकेंड मे अत्यधिक भीड़भाड़ से होने वाले दबाव (हर वर्ष पूर्व की गई तैयारियों की फाइलो मे दबा ही रह जाता था) उसे कम कर दिखाया ।

यह भी पढ़ें 👉  लिफ्ट के बहाने पुलिस कर्मी ने लड़की के साथ छेड़खानी

कोविड महामारी से व्यवसाय मे हुए नुकसान की भरपाई के लिए कोविड मानकों को ध्यान मे रख अति से बेहतर छटनी कर भेजे गए वाहनों से शहर की सेहत और स्थानीय लोगो के सेहत दोनों को सुरक्षित रखने के लिए डीएम धीराज गर्ब्याल द्वारा बनाये नियम की नैनीताल के हितैषीयो ने खुले आम व पर्यटन कारोबारियों ने दबे मुँह तारीफ की। मैदानी क्षेत्रों के अधिकतर हुड़दंगियों के दुपहिया वाहनों के सरपट फराटो से माल रोड सहित पर्यटन स्थलों मे पर्यटकों व स्थानीय निवासियों सहित बच्चो को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए दुपहिया वाहनों को शहर से बाहर रख स्थानीय टैक्सी चालकों को राहत पहुचाने के लिए किए गए प्रयास से न सिर्फ शहर बल्कि भीड़ मे बच कर आने वाले अराजकतत्वों से भी कई गुना राहत मिली।


सालो बाद नगर की सड़कों मे पर्यटकों को सुकून की चहलकदमी करते शहर की नजाकत समझने मे प्रकृति का आनंद उठाते हुए देखा गया जिसके लिए सरोवर नगरी विश्व विख्यात है। जाम के झाम से मुक्ति पाएं। प्राकृतिक सौंदर्यता का लुफ्त उठाएं। पर्यटक आए स्वस्थ रहें, निवासीयो को भी स्वस्थ्य रखें, नैनीताल की नैसर्गिक प्रकृति को भी हम स्वस्थ रहने दें। खूबसूरत यादें, अच्छा अनुभव ही साथ लें जाएं।

यह भी पढ़ें 👉  बिजली कर्मचारियों का तीन दिवसीय पेन डाउन प्रर्दशन शुरू
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments