थानों में सालों से जमे पुलिस कर्मियों के होंगे तबादले

नैनीताल पुलिस को बड़ी सफलता - महिला सर्राफा व्यवसायी से 50 लाख की फिरौती मामले का किया पर्दाफाश

नैनीताल पुलिस को बड़ी सफलता - महिला सर्राफा व्यवसायी से 50 लाख की फिरौती मामले का किया पर्दाफाश

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

एसपी सिटी और एसपी क्राइम की अध्यक्षता में बनी कमेटी करेगी चिन्हित

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- नैनीताल जिले में सालों से एक ही थानों-चौकियों में जमे पुलिस कर्मियों के तबादले होंगे। इन्हें दूसरे थानों में भेजा जाएगा। इसके साथ ही पुलिस कार्यालयों से भी कार्मिकों को थानों में भेजा जाएगा। तबादले के लिए एसएसपी ने एसपी सिटी और एसपी क्राइम की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी तबादलों पर फैसला करेंगी।
एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि पुलिस सुधार के तहत तय समय से अधिक से थानों-चौकियों और पुलिस कार्यालयों में तैनात पुलिस कर्मियों के तबादले किए जाने हैं। इसके तहत तय समय से अधिक से तैनात पुलिस कर्मियों को अन्यत्र भेजा जाएगा। फील्ड के साथ ही कार्यालयों में तैनात पुलिस कर्मियों को भी इधर से उधर किया जाएगा। तबादलों की प्रक्रिया पर अमल के लिए एसपी क्राइम देवेंद्र पिंचा और एसपी सिटी हल्द्वानी डॉ जगदीश चंद्र की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी पुलिस कर्मियों को चिन्हित करेगी और उन्हें रिपोर्ट सौंपेगी।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा कार्यो में लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जायेगी- अजय भट्ट

उल्लेखनीय है कि नैनीताल जिले के 15 थानों में कई पुलिस कर्मी लंबे समय से जमे हैं। तय समय के बाद भी इनकी लगातार तैनाती को लेकर सवाल भी उठते रहे हैं। पुलिस कर्मियों पर क्षेत्र के अपराधियों, अराजक तत्वों और सफेदपोशों से सांठगांठ का आरोप भी लगता रहा है। पुलिस कर्मियों पर पक्षपात का आरोप भी लगता रहा है। इसे देखते हुए क्षेत्रवासी समय-समय पर लंबी तैनाती के बाद पुलिस कर्मियों के अन्यत्र तबादले की मांग उठाते रहे हैं। एसएसपी का कहना है कि पुलिस सुधार के तहत तबादलों की प्रक्रिया चल रही है। नियमानुसार पुलिस कर्मियों के तबादले किए जाएंगे। इससे पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली में सुधार आएगा।

यह भी पढ़ें 👉  सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीन युवकों को आजीवन कारावास
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments