नैनीताल की चिनार संस्था के साथ IIM छात्रों को इंटर्नशिप के लिए हाथ मिलाये भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) काशीपुर ने

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) काशीपुर, उत्तराखंड ने IIM छात्रों को Experiencial learning का अनुभव देने के लिए प्रायोगिक शिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है. इसके लिए उन्होंने विभिन्न एनजीओ और एमएसएमई के साथ पार्टनरशिप की है। नैनीताल स्थित शोध और विकास संस्थान CHINAR भी इस कार्यक्रम में भागीदारों में से एक था. CHINAR संस्थान् ने IIM के 10 विधार्थियों को दो विषयों पर छह महीने के लिए इंटरनशिप करवाई. ये विषय थे, फसलों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव का आकलन और ग्रामीण क्षेत्रों में आजीविका का उत्थान: महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार के लिए धुआं रहित स्टोव को बढ़ावा देना।

Ad

आईआईएम काशीपुर ने 26-27 मार्च 2022 को आईआईएम काशीपुर परिसर में एक गोलमेज बैठक के साथ-साथ छात्र द्वारा किये गए इन शोधों की प्रस्तुतियों का आयोजन किया। प्रोफेसर विवेक रॉय (अध्यक्ष), अनुभवात्मक शिक्षण समिति के सदस्य, प्रो वैभव भमोरिया, प्रो कुमकुम भारती और सहयोगी संगठन इस कार्यक्रम मे मौजूद रहे. अंत में आईआईएम के निदेशक प्रो. कुलभूषण बलूनी द्वारा सभी सहयोगी संगठनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। श्री घनश्याम कल्कि पांडे (कार्यक्रम समन्वयक) ने चिनार की ओर से यह स्मृति चिन्ह ग्रहण किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, पुलिस तफ्तीश में जुटी
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments