ममता बनर्जी पहुंचीं लखनऊ, अखिलेश बोले-यूपी की धरती पर ‘दीदी’ का हार्दिक अभिन्यूज़ नंदन

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – यूपी विधानसभा चुनाव में सपा का प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी लखनऊ पहुंच गईं हैं. यही नहीं, सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव खुद एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करने पहुंचे. वह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी और उनका पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने का भी कार्यक्रम है. यही नहीं, यूपी की राजधानी में मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब अखिलेश यादव और ममता बनर्जी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी करेंगे.

Ad

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी का स्वागत करने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि बंगाल में मिलकर हराया था, अब यूपी में हराएंगे. दीदी से अपना वादा है, हम फिर जीतकर आएंगे. यूपी की धरती पर ‘दीदी’ का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन.

यह भी पढ़ें 👉  रेलकर्मी की तत्परता से टला रेल हादसा , डीआरएम ने लिया सम्मानित

ममता बनर्जी पर भाजपा ने जोरदार हमला किया है. यूपी के डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी वालों का अपमान करने वाली ममता और यूपी को दंगों की आग में झोंकने वाले अखिलेश में कोई फर्क नहीं है. वहां ममता खेला करती हैं और यहां अखिलेश के गुंडे. ममता आज वोट के लिए यूपी वालों को ठगने आई हैं. यूपी वालों बहुरूपियों से सावधान! इसके साथ दिनेश शर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को मैं आदरणीय कहूंगा वो भले हमें गुंडा कहती हैं. नंदीग्राम में उन्होंने यूपी और बिहार के लोगों को गुंडा-मवाली कहा था.क्या अब वो यहां गुंडों-मवाली के लिए यहां आई हैं? साथ ही कहा कि ममता को यूपी के लोगों से क्षमा मांगनी चाहिए, क्‍योंकि यूपी और बिहार के लोगों के घर जलाए गए. यूपी आहत है.

यह भी पढ़ें 👉  रेलकर्मी की तत्परता से टला रेल हादसा , डीआरएम ने लिया सम्मानित

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के लिए स्थिति ऐसी हो गयी है कि उसे लोगों को इकट्ठा करना पड़ रहा है जो उत्तर प्रदेश के लोगों से सपा को वोट मांगने के लिए कहें. उन्होंने दावा किया कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की परंपरा, संस्कृति एवं खान-पान का बनर्जी द्वारा अपमान किये जाने के बाद भी उनसे समर्थन मांग रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं अखिलेश से पूछना चाहती हूं कि अब क्या हो गया कि आप उन लोगों का समर्थन चाहते हैं जिन्होंने इस राज्य के गौरवशाली अतीत को भूला दिया था और राज्य के बाशिंदों का खुलेआम अपमान किया था. आपकी क्या बाध्यता है?’

यह भी पढ़ें 👉  रेलकर्मी की तत्परता से टला रेल हादसा , डीआरएम ने लिया सम्मानित

ममता बनर्जी का है ये प्‍लान

यूपी आने से पहले ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि समाजवादी पार्टी को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दिलानी है. अगर लोग उनका समर्थन करते हैं तो इस चुनाव में अखिलेश के जीतने की पूरी संभावना है. साथ ही ट्वीट किया था कि मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया जलाऊंगी. मैं जानती हूं वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है, लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. मैं चाहती हूं कि यूपी चुनाव में सपा की जीत हो.

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments