मंडलायुक्त दीपक रावत ने जनता दरबार लगा सुनी जनसमस्याएं

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive. com)- मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, विद्युत, स्थाई प्रमाण-पत्र, सड़क आदि से सम्बन्धित 29 शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने दूरभाष से वार्ता कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। रामनगर के फरियादी द्वारा अवगत कराया कि उनकी जमीन पर पड़ोसी द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है जिसकी पैमाइश भी कराई गई है। इस संबंध में मण्डलायुक्त ने एसडीएम रामनगर को सर्वप्रथम जमीन की पैमाइश कराने के निर्देंश दिए।

Ad

जनसमस्याओं में एक मामला सामने आया जिसमें काशीपुर के सेवानिवृत्त सर्वे अमीन द्वारा जनपद में जमीन की पैमाईश की जा रही है जिसके संबंध में आयुक्त ने डीएम ऊधमसिंह नगर को पत्र लिखकर जांच के निर्देश दिए कि अवकाश प्राप्त अमीनों द्वारा पैमाइश करना वैधानिक है या नही। अवैधानिक पायें जाने पर ऐसे सभी अमीनों के लाईसेंस निरस्त कर कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी शहर में ट्रैफिक लाइट बनी शोपीस
image description

फरियादी तनीशा जोशी निवासी भीमताल ने बताया कि स्कूलीय अभिलेख व खाता खतौनी में पिता का नाम अलग-अलग होने से स्थाई निवास प्रमाण-पत्र बनवाने में समस्या हेतु एसडीएम नैनीताल को समस्या का समाधान करने, आकाशदीप कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि उनकी सड़क पर खनन के डम्पर चलते है जिससे स्कूली बच्चों को खतरा व सड़क बार-बार टूट जाती है जिस पर आयुक्त ने सम्बन्धित अधिकारी को लिंक मार्ग से खनन के डम्परों के संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उपलब्धि : ग्यारहवीं साउथ एशियन आशियारा कराटे चैंपियनशिप 2022 में रिनीशा लोहनी ने जीता स्वर्ण पदक


केएमओयू कार्यालय में लिपिक पद पर कार्यरत कार्मिक द्वारा बताया कि उन्हें दिसम्बर 2013 से वेतन नहीं मिल रहा है, इस संबंध में मण्डलायुक्त द्वारा सहायक निदेशक केएमओयू से दूरभाष पर वार्ता करने पर बताया गया कि केएमओयू घाटे में चल रहा है जिस कारण वेतन नहीं दिया जा रहा है। मण्डलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सहायक निदेशक केएमओयू को एक माह के भीतर प्रकरण को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। रामनगर निवासी कविता ने कक्षा आठवीं तक दिव्यांग स्कूल संचालन के लिए अनुमति के संबध में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें 👉  जल्द होने जा रही है जमरानी बहुउद्देश्यीय बांध परियोजना की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments