मण्डलायुक्त दीपक रावत ने हल्द्वानी में लगाया जनता दरबार , मौके पर किया शिकायतों का निराकरण

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive.com) – मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में देर रात तक जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में आर्थिक सहायता , सड़क, वन, बन्दोबस्ती, रोजगार, एचएमटी व एचपी कम्पनी से सम्बन्धित 24 शिकायतें उठाई गई।

Ad

आयुक्त ने नैनीताल व उधमसिंह नगर जनपद के 6 गांवो में वर्षो से बन्दोबस्ती कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए नायब तहसीलदार बन्दोबस्ती व उपजिलाधिकारी को बन्दोबस्ती कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। जनता दरबार में माॅ कालिका कौलोनी जीतुपर नेगी वासियों ने कहा कि कौलोनी वासियों को सडक में गढडे होने तथा 350 मी. सडक ही न होने से बरसात के समय बजुर्गो एंव बच्चों का आने जाने मे पेरशानियों का सामना करना पडता है साथ ही गढडे होने से आये दिन दुर्घटना की सम्भावना बनी रही है। उन्हाने माॅ कालिका कौलोनी में पूर्व में बनी 150 मी. सड़क मरमत एंव 350 मी. सडक नवनिर्माण कार्य कराने का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने नगर आयुक्त नगर निगम को 350 मी. सडक निर्माण करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  वन नेशन वन राशन कार्ड (एक देश का राशन कार्ड) योजना के अन्तर्गत कोविड-19 महामारी के दौरान राहत पहुंचाने के उद्देश्य से नैनीताल जिले में कुल 580 उपभोक्ता हुए लाभान्वित

इसी तरह जवाहर ज्योति दमुवाढूगां वासियों ने चैफुला चैराह दमुवाढुगां से मनन नशामुक्त एंव पुर्नवास केन्द्र जवाहर ज्योति दमुवाढुगा को जाने वाले वर्षो से क्षतिग्रस्त 400 मी. सम्पर्क मार्ग निर्माण कराने अनुरोध के साथ ही जवाहर ज्योति दमुवाढूगा में जनता दरबार लगाने का भी आग्रह किया। जिस पर श्री रावत ने नगर आयुक्त को सडक मरमत करने के निर्देश दिये। टीडी पाण्डे ने बताया कि उनका ईलाज वर्षो से चल रहा है वे गरीब है उन्हें दवाई बाजार खरीदने पड रही है उन्होने आर्थिक सहायता का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने कहा कि सुशीला तिवारी चिकित्सालय में डाक्टर द्वारा लिखे दवाई पर्ची उन्हे उपलबध करायेंगे अगली बार से उन्हे निःशुल्क दवाई उपलब्ध कराई जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं मंडल के बाल कल्याण समिति व किशोर न्याय बोर्ड के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण रहा दूसरे दिन भी जारी

एचएमटी कम्पनी रानीबाग व एचपी कम्पनी रूद्रपुर प्रबन्धन द्वारा कम्पनी बन्द कर दी गई है कर्मचारियों को कम्पनसैसन मानको के अनुसार नही दिया गया। इसलिए उन्होने कम्पनी प्रबन्धको व कर्मचारियों की मध्यस्था कर उन्हें कम्पनसैसन धनराशि दिलाने का अनुरोध किया। इस हेतु उन्होने श्रमायुक्त व सिडकुल आरएम से दूरभाष पर जानकारियां ली। जिस पर आयुक्त ने पूर्ण जानकारी लेने के उपरान्त वार्ता कराने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम गर्ब्याल ने इन स्थानों में लगाई आदर्श आचार संहिता

ग्राम दाडिम निवासी सूरज कुमार व मोहन ने रोजगार दिलाने का अनुरोध किया। दीपक सुयाल ने उनके साथ अगस्त मे हुई मारपीट की एक सप्ताह में जांच कराने का अनुरोध किया। जबकि देवला तल्ला कुॅवरपुर गौलापार निवासी प्रदीप उप्रेती ने सड़क किराने पीपल के पेड से उनके मकान की चाहरदीवारी टूटने व मकान को खतरा बताते हुए पीपल के पेड को कटवाने का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने अधीशासी अभिंयता लोनिवि व प्रभागीय वनाधिकारी को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments