नैनीताल- हल्द्वानी हाइवे में बोल्डरों मलवे ने रोकी राह, बाल-बाल बचा टैक्सी चालक व मानसिक रोगी

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

बबलू चंद्रा , नैनीताल ( nainilive.com )- बुधवार शाम हल्द्वानी नैनीताल राजमार्ग मे नैनागांव के समीप हनुमान मंदिर के ऊपरी पहाड़ी से शाम छः बजे बड़े बड़े बोल्डरो व मलवा गिरने से आधे घण्टे मार्ग अवरुद्ध रहा। हालांकि बड़ी दुर्घटना होने से बच गई जबकि नैनीताल से हल्द्वानी आ रही टैक्सी चालक अकरम की सूझबूझ से बड़े बोल्डर की चपेट मे आने से बाल-बाल बच गई।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा में हुए नुकसान का जायजा लेने हल्द्वानी पहुंचे डीजीपी

वहीं एक मानसिक रोगी जो कि सहमा हुआ मंदिर के कोने मे शरण लिए था गिरते मलवे के ठीक नीचे राहगीरो की नजर से दूर था वाक से वापसी मे निकले राहगीर ने उसे निकाल कर वहाँ से सुरक्षित स्थान मे पहुँचाया। आधे घण्टे लगातार गिरते पत्थरो बोल्डरों के थमने का बाद राहगीरो ने स्वयं बोल्डर पत्थरो को हटा कर आवागमन शुरू किया। यहॉं बता दे पिछले कई सालों से नैना गांव मे हनुमान मंदिर की पहाड़ी डेंजर जोन बनी हुई है। हर साल बरसात मे आये दिन बूंदाबादी से ही भूस्खलन व मलवे की वजह से मार्ग घंटो अवरुद्ध होना आम होने के साथ, दुर्घटना का भय बना रहता है साथ ही जंगली जानवरों के चलने से भी पहाड़ी से पत्थर व बोल्डर लगातार गिरते रहते है। जनप्रतिनिधि व प्रशासन सालो से डेंजर बनी इस पहाड़ी की समस्या का आज तक कोई ठोस उपाय नहीं ढूंढ सके है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रशासन और सरकार ने नहीं सुनी तो युवाओं ने खुद ही खोल दी सड़क
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments