शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने समेत कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – उत्तराखंड (uttarakhand) भाजपा (bjp) सरकार (government) की कैबिनेट (cabinet) बैठक संपन्न हो गई है। इस बैठक में 40 मुद्दों पर मुहर लगी है। अब आदर्श आचार संहिता कभी भी लागू हो सकती हैं ऐसे में यह भाजपा सरकार की अंतिम कैबिनेट बैठक मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सरिता आर्या ने कराया नामांकन, कहा -नैना देवी व नैनीताल की जनता के आशीर्वाद से जीतूंगी चुनाव

बुधवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM ) की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक संपन्न हुई। बैठक में 40 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इसमें वृद्धा, विकलांग, दिव्यांग पेंशन को 1200 रुपये से बढ़ाकर 1500 करने, गंगोलीहाट को नगर पालिका बनाने, प्राइवेट गार्ड सुरक्षा नियमावली 2021 को मंजूरी देने, कोविड अस्पतालों का एमओयू मार्च 2022 तक बढ़ाने, शिक्षा मित्रों का मानदेय 15 हजार रुपये से बढ़ा कर 20 हजार करने, शुगर मिल में भी मृतक आश्रितों को नौकरी देने, राज्य के 112 आयुर्वेदिक चिकित्सालयों में एक-एक महिला व पुरुष डॉक्टर को देखते हुए 224 पदों की स्वीकृति देने आदि फैसलों पर मुहर लगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में बीजेपी प्रत्याशी डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला एवं कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश ने कराया नामांकन

वहीं राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी सेवा में आरक्षण देने पर राज्यपाल से दोबारा चर्चा की जाएगी। इसके अलावा कृषि और उद्यान विभाग के एकीकरण, पुरानी पेंशन प्रकरण पर एक विज्ञप्ति के आधार पर उप्र, उत्तराखंड के मामलों, पेयजल निगम और जल संस्थान में भी पेंशन आदि को लेकर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें 👉  विधवा को छेड़ छाड़ का विरोध करने पर किया अधमरा
जाने क्यों हो जाते हैं हाथ पैर सुन्न | जाने क्या हैं कारण | Numbness of hand
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments