सात दिन बाद शुरू होगा टीकाकरण के स्लॉट,अभी टीकों की कमी से आ रही समस्या

दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन बना ली रूस ने, राष्ट्रपति पुतिन ने दी खुशखबरी

दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन बना ली रूस ने, राष्ट्रपति पुतिन ने दी खुशखबरी

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- कोविड के टीकों की कमी के चलते टीकाकरण की स्लॉट प्रक्रिया बंद पड़ी है। स्वास्थ्य विभाग ऑन द स्पॉट प्रक्रिया की जगह स्लॉट प्रक्रिया शुरू करवाना चाहता है। लेकिन अभी टीकों की कमी के कारण यह जल्द होता नहीं दिख रहा है। जिले में कोविड के अब महज 16 हजार टीके ही बचे हैं, जो आने वाले तीन से चार दिनों में खत्म हो जाएंगे। इसके बाद टीकाकरण अभियान को फिर रोकना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  अधिकारियों की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर नैनीताल नगरपालिका के सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

फिलहाल टीकों की कमी के कारण स्वास्थ्य विभाग ने स्लॉट बंद कर दिए हैं। इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आमजन का कहना है कि टीके स्लॉट के ही तहत लगाए जाने चाहिए। इससे टीकाकरण केंद्रों में कम भीड़ होगी और अव्यवस्था भी नहीं होगी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के साथ दिक्कत यह है कि टीकों की कमी होने के चलते स्लॉट बंद कर दिए गए हैं। अब अगले एक सप्ताह के अंदर फिर से टीकों की ठीक मात्रा में उपलब्धता होने के बाद ही स्लॉट शुरू किए जा सकेंगे। तब तक टीकाकरण इसी तरह से चलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  15 दिनों के लिए बंद रहेगा जमरानी मोटर मार्ग

एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत का कहना है टीकों के लिए लगातार डिमांड भेजी जा रही है। अभी जिस मात्रा में टीके उपलब्ध हैं उनको लेकर स्लॉट बुक नहीं किए जा सकते हैं इसलिए टीकाकरण ऑन द स्पॉट के तहत ही चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने मनाया स्थापना दिवस
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments