कोरोना वायरस से बचाने वाले मास्कों की कमी, 15 सेकेंड में चपेट में आया शख्स

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली. चीन समेत पूरी दुनियाभर में लोग कोरोना वायरस के चलते दहशत में हैं. चीन का एक 56 वर्षीय शख्स सिर्फ 15 सेकेंड्स में कोरोना वायरस का शिकार हो गया. शख्स बाजार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला के बगल में खड़ा हुआ था.

जियांग्बी स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि शख्स ने अपने आप को बचाने के लिए चेहरे पर मास्क नहीं पहन रखा था. अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वह शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि शख्स 23 जनवरी को एक मार्केट में मौजूद होने की वजह से कोरोना वायरस के चपेट में आया. अब अधिकारी उसके पिछले 14 दिनों के बारे में छानबीन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  सेंट मैरी कॉन्वेंट कॉलेज नैनीताल की हाई स्कूल में हर्षदा उपाध्याय और इंटर में दिव्यांशी तिवारी ने किया टॉप

शख्स स्थानीय समयानुसार, सुबह 7:47 बजे संक्रमित महिला के बगल में खड़ा हुआ था और तभी इसी दौरान वह संक्रमण के चपेट में आ गया. डॉक्टरों ने दावा किया है कि शख्स पहले जानवरों के संपर्क में नहीं आया था. महिला के बगल में खड़े होने के बाद शख्स दो मार्केट में और गया और फिर बाद में वह एक रेस्त्रां में भी गया. इसके बाद चार फरवरी को उसके कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें 👉  सेंट जोसेफ कॉलेज के छात्र रजत जोशी ने इंटरमीडिएट में किया विद्यालय टॉप

चीन में मरने वालों की संख्या 636 हुई

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 636 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 31,161 हो गई है. चीनी प्रशासन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से गुरुवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 3,143 नए मामलों और 73 मौतों की जानकारी मिली है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इन मौतों में 69 हुबेई प्रांत में, एक जिलिन में, एक हेनान में, एक गुआंगदोंग में और एक मौत हाइनान में हुई है. आयोग ने कहा कि गुरुवार को 4,833 नए संदिग्ध मामले सामने आए.

यह भी पढ़ें 👉  12 मई को होगा गर्वनर्स कप इंटर स्कूल गोल्फ टूर्नामेंट–2024 का आयोजन

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने शुक्रवार को चेताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने वाले मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरणों की दुनिया भर में कमी हो रही है. तेदरोस अदहानोम गेब्रेयसस ने जिनेवा में डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी बोर्ड को बताया, विश्व व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण की भारी कमी का सामना कर रहा है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page