टी-20 महिला विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड पांचवीं बार बनी चैंपियन, भारत की 85 रनों से हार

Share this! (ख़बर साझा करें)

मेलबर्न (nainilive.com )- टी-20 महिला विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से करारी शिकस्त देकर पांचवीं बार विश्व कप पर कब्जा किया है.

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए . मेजबान टीम की तरफ से एलिसा हिली और बेथ मूनी ने अर्धशतक जड़े. भारत की शुरुआत काफी खराब रही, 20 रन के अंदर गंवाए तीन विकेट.

भारतीय टीम का पहली बार महिला विश्व कप टी-20 का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. रविवार 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

अपना छठा फाइनल खेल रही चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने यहां जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को हर क्षेत्र में मात दी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन के विशाल अंतर से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब पर कब्ज़ा जमाया.

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एलिसा हिली (75) और बेथ मूनी (78) रनों की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर में 184 रन बनाए और भारत के सामने एक विशाल लक्ष्य रखा.

भारतीय टीम 100 रन पर ही हो गई ढेर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे पूरी तरह से घुटने टेक दिए. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली पूरी टीम 19 ओवर में महज 100 रन पर ही ढेर हो गई. भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शुट ने सर्वाधिक ने चार और जेस जोनासन ने तीन विकेट चटकाए.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page