बेंजामिन नेतन्‍याहू बोले : कोरोना वायरस से बचना है तो अपनाएं ये भारतीय तरीका

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्‍ली (nainilive.com )- इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने दुनिया भर में आफत बने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने लोगों को सलाह दी है कि वह भारतीय तरीका अपनाएं. उन्‍होंने कहा, इजरायल के लोग अभिवादन के लिए भारतीय तरीके को फॉलो करते हुए नमस्‍ते कहें.

इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी. बता दें कि दुनिया भर के प्रमुख देश कोरोना संक्रमण के कहर से जूझ रहे हैं. अब तक दुनिया में करीब 3000 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

भारत, इंडोनेशिया और थाईलैंड में कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि होने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों से स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने और रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने को कहा है. भारत में अब तक कोरोना के 29 मामले आ चुके हैं.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की जाएगी. लेकिन कुछ साधारण से तरीके हैं, जैसे हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय स्टाइल में नमस्ते किया जा सकता है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने दोनों हाथों को जोड़कर लोगों को बताया भी कि लोगों से मिलकर भारतीय किस तरह से नमस्ते करते हैं.

इटली में 100 से अधिक की मौत- बता दें कि कोरोना वायरस से इटली में मरने वालों का आंकड़ा बुधवार को 100 के पार पहुंच गया और संक्रमण की चपेट में आने वाले व्यक्तियों की संख्या तीन हजार से ऊपर चली गई है.

सरकार ने यह जानकारी दी. पिछले चौबीस घंटों में 28 और लोगों की जान चली गई जिससे मृतकों की संख्या 107 हो गई है. चीन के बाहर कोरोना वायरस से मरने वालों की यह सर्वाधिक संख्या है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इटली में अब तक संक्रमण के 3,089 मामले दर्ज किए गए हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page