राजस्थान के सीएम आवास में कोरोना विस्फोट, 27 कर्मचारी पॉजिटिव

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – मुख्यमंत्री निवास के 27 कर्मी संक्रमित पाये गये हैं. बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. वह अपने निवास पर पृथक-वास में हैं. विभाग के अनुसार रविवार को 358 व्यक्ति संक्रमण मुक्त हुए. आंकडों के अनुसार जयपुर में रविवार को एक और संक्रमित मरीज की मौत हो गई जिससे राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 8972 हो गई. विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में रविवार शाम तक 8,58,44,801 लोगों को टीके की खुराक लगाई जा चुकी है. इसमें 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 8,40,11,232 और 15 से 18 आयुवर्ग के 18,33,569 लोग शामिल हैं.

Ad

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर रोक के लिए राज्य के निवासियों से घर से कम से कम बाहर निकलने की अपील रविवार को अपील की. गहलोत ने कहा कि लोग बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें. उन्होंने कहा कि राज्य में भले ही लॉकडाउन नहीं है, लेकिन सभी स्व-अनुशासित होकर लॉकडाउन की तरह ही व्यवहार करें और पूरी सतर्कता बरतें. उन्होंने ट्वीट किया, देशभर में कोविड-19 संक्रमण बहुत तेज गति से फैल रहा है. हम सभी लोगों को बार-बार आगाह कर रहे हैं कि घर से कम से कम और बहुत आवश्यक होने पर ही बाहर निकलें, प्रदेश में भले ही लॉकडाउन नहीं है, लेकिन सभी स्व-अनुशासित होकर लॉकडाउन की तरह ही व्यवहार करें और पूरी सतर्कता बरतें.

सीएम गहलोत ने कहा कि ‘मास्क पहनने, हाथ धोने, सामाजिक दूरी बनाये रखने और भीड़भाड़ में न जाने के प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से और गंभीरता से पालन करें एवं टीके की दोनों खुराक अवश्य लगवा लें. उन्होंने कहा कि चिकित्सा बिरादरी के लोग भी संक्रमित हो रहे है, हजारों की संख्या में डॉक्टरों के संक्रमित होने की ख़बरें आ रही हैं. उन्होंने कहा, ‘स्थिति चिंतनीय है, हम सभी को मिलकर इस महामारी का मुकाबला करना है, जनता के सहयोग से ही हम इसमें कामयाब होंगे.

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments