नशा करने वालों की सूची तैयार, पुलिस करेगी सुधार

कोरोना काल में नैनीताल जिले में नहीं थम पाया नशे का कारोबार, आंकड़े बयां कर रहे हकीकत

कोरोना काल में नैनीताल जिले में नहीं थम पाया नशे का कारोबार, आंकड़े बयां कर रहे हकीकत

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com ) – नैनीताल पुलिस ने नशा जागरूकता कार्यक्रम के तहत इसकी गिरफ्त में फंस चुके पीड़ितों की थाना चौकी स्तर पर सूची तैयार की है। पीड़ितों को नशे के दलदल से निकालने के लिए उनकी काउंसलिंग कराई जाएगी। पुलिस को उम्मीद है कि इससे पीड़ित खासकर युवाओं में सुधार होगा और वे समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकेंगे।


नैनीताल जिले में मादक पदार्थो की खपत बढ़ती जा रही है। नशा सौदागरों की जड़ें घर-घर और गली-गली तक गहरी हो चुकी हैं। बड़ी आबादी खासकर युवा वर्ग नशे के इस मकड़जाल में फंस चुका है। इससे पीड़ित परिवार रोकथाम के लिए लगातार आवाज उठा रहे हैं। पुलिस के अभियान के दौरान बड़ी तादाद में नशा सौदागरों की गिरफ्तारी के साथ ही मादक पदार्थ भी बरामद हो रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस से पहले नैनीताल पुलिस नागरिकों में जागरूकता के लिए अभियान चला रही है। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत जिले में थाना-चौकी स्तर पर नशे की गिरफ्त में फंसे लोगों की सूची तैयार की गई है। इसमें बड़ी संख्या में युवा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पीड़ितों को थानों और चौकियों में बुलाकर परिजनों की मौजूदगी में काउंसलिंग की योजना बनाई है। युवाओं को नशे के दुष्परिणाम बताकर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस पीड़ितों की हालत देखकर इलाज और पुनर्वास के लिए भी कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में आयी आपदा में देवदूत बनकर मदद के लिए सामने आयी भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट

नशे के खिलाफ अलख जगा रही पुलिस
अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता सप्ताह के तहत पुलिस का अभियान जारी है। इसके तहत पुलिस विभिन्न माध्यमों से नागरिकों को जागरूक कर रही है। पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में गुरुवार को भी हल्द्वानी से लेकर मुखानी, वनभूलपुरा, मुखानी, काठगोदाम, लालकुआं, रामनगर, नैनीताल, भीमताल समेत सभी थाना क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस ने नुक्कड़-नाटक, संक्षिप्त गोष्ठी-सभा और पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। युवाओं को नशा न करने की शपथ भी दिलाई गई।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में भारी बारिश , डीएसबी के केपी गर्ल्स हॉस्टल में हुआ भारी भूस्खलन
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments