न्यू पालिका मार्केट के ऊपर राजभवन मोटर मार्ग में हो रहे भू-कटाव एवं पत्थर गिरने के मामले को लेकर मल्लीताल व्यापार मंडल ने दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- नैनीताल में बीते 4 दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण राजभवन रोड टूट कर धंस गयी , जिसके चलते बोल्डर और मलबा नीचे न्यू पालिका मार्किट में स्थित दुकानों के ऊपर भी आ गया , जो भविष्य में दुकानों को क्षति पहुंचा सकता है। इसी स्थिति को देखते हुए मल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन सिंह नेगी के प्रतिनिधित्व में व्यापर मंडल के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौपा। व्यापारियों ने उक्त ज्ञापन अपर जिलाधिकारी नैनीताल अशोक जोशी को सौंपा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों का चयन

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि विगत दिवस अतिवृष्टि के चलते न्यू पालिका मार्केट फ्लैट मल्लीताल में राजभवन जाने वाले मोटर मार्ग से निरंतर भू-कटाव एवं पत्थर गिर रहे हैं। उक्त स्थल में न केवल पत्थरों के गिरने से स्थिति चिंताजनक हो गई है बल्कि वहां पर स्थित विशालकाय पेड़ भी नीचे की ओर लटक कर गिरने की कगार पर हैं, यदि इन लटकते पेड़ों को तत्काल नहीं हटाया गया तो निश्चित ही न्यू पालिका मार्केट सहित तिब्बती मार्केट के प्रतिष्ठानों में भी भारी क्षति से इनकार नहीं किया जा सकता हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में आयी आपदा में देवदूत बनकर मदद के लिए सामने आयी भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट

वहीँ उन्होंने कहा , जहां एक ओर कोविड-19 के चलते व्यापारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी थी वही उपरोक्त के चलते उत्पन्न हुई स्थिति के कारण प्रभावित दुकानदारों की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय हो चुकी हैं, अतः प्रभावित स्थानीय दुकानदारों को आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का कष्ट करें। उपरोक्त स्थल में निरंतर भू-कटाव की इस समस्या के निस्तारण हेतु जियोलॉजिस्ट दल से तकनीकी पहलुओं का आकलन करवाकर दीर्घकालिक एवं अल्पकालिक कार्य योजना बनाने की नितांत आवश्यकता हैं, अल्पकालिक व्यवहारिक योजना के निर्माण से प्रभावित स्थानीय व्यवसायी पुनः व्यवसाय संचालित कर सकेंगे। उन्होने निवेदन किया कि उपरोक्त परिस्थिति के चलते उत्पन्न हुई इस भयावह स्थिति के निस्तारण हेतु यथाशीघ्र आवश्यक कार्यवाही कर स्थानीय व्यापारियों को अनुग्रहित करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में मल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन सिंह नेगी , वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश वर्मा , महासचिव त्रिभुवन फर्त्याल , कोषाध्यक्ष सिद्दार्थ क्षेत्री आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में भारी बारिश , डीएसबी के केपी गर्ल्स हॉस्टल में हुआ भारी भूस्खलन
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments