प्रवेश को लेकर छात्रों ने प्राचार्य को घेरा, एमबीपीजी कॉलेज में एनएसयूआई छात्रों ने किया प्रदर्शन

प्रवेश को लेकर छात्रों ने प्राचार्य को घेरा, एमबीपीजी कॉलेज में एनएसयूआई छात्रों ने किया प्रदर्शन

प्रवेश को लेकर छात्रों ने प्राचार्य को घेरा, एमबीपीजी कॉलेज में एनएसयूआई छात्रों ने किया प्रदर्शन

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- स्नातक द्वितीय वर्ष में प्रवेश की मांग को लेकर एमबीजीजी कॉलेज के छात्रों ने प्राचार्य का घिराव किया। उन्होंने द्वितीय वर्ष में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित करने का विरोध किया। इसको लेकर छात्रों ने प्राचार्य कक्ष के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। अगली कक्षा में जल्द प्रवेश न मिलने पर आंदोलन छेड़ने की चेतावनी भी दी।


सोमवार को एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विशाल भोजक के नेतृत्व में कॉलेज परिसर में एकत्र हुए स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों ने प्राचार्य कक्ष के बाहर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि विवि प्रशासन स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों का पूर्व परिणाम के आधार पर परीक्षा फल तैयार कर प्रवेश दे रहा है। जबकि स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए अगली कक्षा में प्रवेश को परीक्षा आयोजित कर रहा है। छात्रों ने कहा कि कॉलेज प्रशासन प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर गुमराह कर रहा है। साल भर ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर खानापूरी की गई है। तमाम छात्रों के पास स्मार्ट फोन, लैपटॉप आदि नहीं है। पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले छात्र बदहाल संचार व्यवस्था के चलते ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कोरोना अपडेट : उत्तराखंड में आज आये 4818 कोरोना संक्रमित , 4 की हुई मौत


इन हालातों में परीक्षा होने से छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। परीक्षा की पूरी तैयारी न होने से छात्र सफलता को लेकर आशंकित हैं। प्रदर्शनकारियों ने प्राचार्य के घिराव के साथ ही समस्या बताई और छात्र हित को देखते हुए अगली कक्षा में पदोन्नत करने की मांग की। इस मौके पर कीर्ति आर्या, दीपक पलडिया, प्रदीप चिलवाल, अजय, रोहित, तरुण पंत, हिमानी, स्वाति, प्रथम पंचपाल, प्रदीप राठौर, गौरव पाठक, सिद्धांत जोशी, मयंक धर्मशक्तू आदि थे। इधर, प्राचार्य का कहना है कि छात्रों की मांग और भावनाओं से विवि प्रशासन को अवगत कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम धीराज गर्ब्याल ने रवाना किया डाक्टर फार यू वाहनों को , मरीजों को मिलेंगी सभी सुविधाएं घर पर

अगली कक्षा में पदोन्नति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य कक्ष के समक्ष विवि प्रशासन, कुलपति और उच्च शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री आक्रोशित छात्रों के निशाने पर रहे। प्रदर्शनकारियों ने विवि प्रशासन के इस फैसले को अविवेकपूर्ण और अदूरदर्शी बताया। इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए विरोध में जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें 👉  दिव्यांगों, 80 वर्ष के ऊपर और कोरोना संक्रमित मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट वोटिंग सुविधा
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments