भूमि पैमाइश में ग्रामीणों की आपत्ति जानने पहुंचे एसडीएम

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- एसडीएम ने पाड़लीपुर गांव का दौरा किया। यहां उन्होंने राजमार्ग निर्माण को लेकर ग्रामीणों की आपत्तियों को सुना और आगे की कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 87 निर्माण में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को भूमि अधिग्रहण करने को पहुंची टीम का विरोध किया था। इसमें ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि बिना जमीन की पैमाइश करे हुए उनकी जमीन को थ्रीडी कर दिया गया है और विभागीय कर्मचारी ग्रामीणों का मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं। मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम मनीष कुमार सिंह पाड़लीपुर गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया और तत्काल उक्त प्रकरण में कार्यवाही करने के लिए ग्रामीणों को आश्वासन दिया है। इधर ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में जो नक्शे से हाईवे का निर्माण होना था। उस नक्शे को समय-समय पर विभागीय अधिकारियों व अन्य लोगों की मिलीभगत से बदल दिया जा रहा है जबकि पूर्व में कुछ लोगों को जमीन का मुआवजा भी मिल चुका है लेकिन उनके ऊपर कार्रवाई करने के बजाए ग्रामीणों को बेवजह परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने से लापता व्यवसायी पवन कन्याल का यहां मिला शव

इधर एसडीएम हल्द्वानी मनीष कुमार सिंह ने कहा कि उनको ग्रामीणों ने जो जानकारी दी है उसको संज्ञान लिया गया है। कहा कि एनएच व अन्य विभागों के साथ वार्ता कर स्थिति साफ हो पाएगी आखिर सही मामला क्या है। बताया कि वह जल्दी ही इस प्रकरण को लेकर लालकुआं तहसील में पाड़लीपुर के ग्रामीणों में व एनएचआई के अधिकारियों के साथ वार्ता करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व भाजपा नेता ने थामा आप का दामन


इस दौरान मुख्य रूप से ग्राम प्रधान रमेश जोशी, डॉ. बालम सिंह बिष्ट, विक्की पाठक, गगन जोशी, नवीन भट्ट, गणेश बिरखानी, राजेन्द्र शर्मा, मनोज बिष्ट, संजय शर्मा, दीप भट्ट, जीवन बिष्ट, जीवन बिरखानी, दिनेश जोशी, गिरीश जोशी, पुष्पा मेहता, कमला पाठक, भगवती देवी, हेमा देवी, नीमा जोशी, बसन्ती बिष्ट, दीपा शर्मा के अलावा दर्जनों लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  भारत के स्वतंत्रता संग्राम का संघर्ष है कई मामलों में विशेष - मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राघवेंद्र सिंह चौहान
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments