गांव में भूमि पैमाइश करने पहुंचे अधिकारी, ग्रामीणों ने किया विरोध

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , मोटाहल्दू ( nainilive.com )- राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण की जद में आ रहे पाड़लीपुर गांव में अधिकारी पैमाइश करने को लेकर पहुंचे। यहां उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जमीन की नपाई करे बगैर पूरी जमीन को थ्रीडी कर दिया गया है।


यहां एनएचआई व एसएलओ विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। यहां आते ही ग्रामीणों ने उनका विरोध कर दिया। ग्रामीणों ने बताया अधिकारियों व कुछ तथाकथित उद्योगपतियों की मिलीभगत से पूर्व की भांति सड़क का नक्शा बदल दिया गया है। पूर्व में सड़क की सर्विस लाइन कहीं और दर्शाई गई थी लेकिन कुछ लोगों के दबाव में आकर सर्विस लाइन को अन्य स्थान पर परिवर्तित कर दिया गया है। इससे 50 सालों से यहां निवास कर रहे ग्रामीणों को उजाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इधर अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि एनएचआई ने जो उन्हें नक्शा उपलब्ध कराया है वह उसी के आधार पर जमीन की नपाई कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  साहित्य के क्षेत्र में डॉ. भुवन मठपाल को बुलंदी जज़्बात-ए-क़लम साहित्यिक संस्था की ओर से काव्यश्री सम्मान से किया सम्मानित

ग्रामीणों ने कहा कि अगर बगैर सही नपाई किए हुए उनके घरों को तोड़ा जाता है तो वह तत्काल बच्चों के साथ सड़क पर उतर जाएंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। इस दौरान मुख्य रूप से डॉ. बालम सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान रमेश जोशी, विक्की पाठक, मनोज बिष्ट, राजू शर्मा, संजय शर्मा, घनश्याम भगत, दीप भट्ट, जीवन बिरखानी, गगन जोशी, खेम चौहान, संजय थापा, गिरीश चन्द्र जोशी आदि थे।

यह भी पढ़ें 👉  दुखद समाचार : जीजीआईसी के क्लर्क ने फांसी लगाई
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments