पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, बागपत और मेरठ में इवीएम में खराबी से मतदान बाधित

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – देश की सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए सात चरणों में होने वाले मतदान में पहले चरण की वोटिंग कोहरे तथा ठंड के बाद भी शुरू हो गई है. मतदाता सात बजे से पहले ही केन्द्रों के बाहर पहुंच गए थे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2002 में पहले चरण के मतदान में 11 जिलों के 58 विधानसभा क्षेत्र के मतदाता आज अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. प्रात: सात बजे से शाम छह बजे तक होने वाले मतदान में आज प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के नौ मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी.

Ad

बागपत और मेरठ में इवीएम में खराबी से मतदान बाधित : बागपत और मेरठ में कोहरे और ठंड के बीच में भी मतदाता पहुंचे, लेकिन कई जगह पर ईवीएम में खराबी के कारण उनको कुछ देर इंतजार करना पड़ा. बागपत के खेकड़ा के जैन इंटर कालेज के बूथ नंबर 231 पर ईवीएम आधे घंटे से खराब थी. इसके साथ ही रटौल कस्बे के सेंट मेरी इंटर कॉलेज में दो बूथों पर बीस मिनट बाद मतदान शुरू हुआ.

मेरठ में भी ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित रहा. कैंट में बूथ नंबर 20 पर ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान प्रभावित हो गया.

आगरा, मथुरा, अलीगढ़, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर तथा शामली में मतदाता ठंड के बाद भी केन्द्रों के बाहर पहुंचे हैं. कोविड प्रोटोकाल का पालन कर यह सभी अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. आगरा जनपद की नौ विधानसभा सीटों में मतदाता लाइन में लगे हैं. पहले चरण में अलीगढ़ में 27.65 लाख, मुजफ्फरनगर में 20.24 लाख तथा बुलंदशहर में 26 लाख से ज्यादा मतदाता वोट डालेंगे.

इन जिलों में मतदान : शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा में आज मतदान होगा. इसमें भी सर्वाधिक 15-15 उम्मीदवार मुजफ्फरनगर और मथुरा में हैं. सबसे कम पांच प्रत्याशी अलीगढ़ की इगलास (सुरक्षित) सीट पर हैं.

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments