दिल्ली में युवतियों से अभद्रता पर महिला आयोग ने लिया संज्ञान

Share this! (ख़बर साझा करें)

दिल्ली पुलिस पर ढिलाई का आरोप लगाकर राष्ट्रीय आयोग को भेजा पत्र

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- राजधानी दिल्ली में उत्तराखंड मूल की युवतियों के साथ हुई मारपीट और अभद्रता का राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने पीड़ित परिवार से बात कर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा को पत्र भेज इस मामले उचित कार्रवाई करने की मांग की। मंगलवार को राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने बताया कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के डाबरी थाना क्षेत्र के तहत विजयनगर इनक्लेव में उत्तराखंड मूल की तीन युवतियों के साथ कुछ युवकों ने अभद्रता की। विरोध करने पर वह सभी युवक गिरोहबंद तरीके से उनके घर तक पहुंच गए। साथ मारपीट, अभद्रता और गाली-गलौच की। उन लड़कों ने धमकाते हुए कहा कि अगर पुलिस के पास जाने की कोशिश की तो उनका दुष्‍कर्म करने के साथ ही चेहरा खराब कर देंगे। जब पीड़िताओं ने पुलिस से न्याय दिलाने की मांग की तो पहले कार्रवाई ही नहीं की गई। जब कार्रवाई हुई तो मामूली धाराओं में अपराध पंजीकृत किया गया। इससे आरोपितों को तुरंत जमानत मिल गई।

यह भी पढ़ें 👉  भाजयुमो नैनीताल ने किया भाजपा प्रत्याशी सरिता आर्य को भारी मतों से जिताने का आह्वान


उपाध्यक्ष ने कहा कि राजधानी दिल्ली में उत्तराखंड मूल की महिलाओं के इस तरह का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना से आपराधिक प्रवृत्तियों वाले लोगों के हौसले बुलंद हो गए हैं। अराजक तत्‍वों को लग रहा है कि वह कुछ भी करेंगे और अपने पैसे और ताकत से आसानी से बच जाएंगे। पीड़िताएं डर के साए में जीने को मजबूर है। वे घरों से बाहर निकलने में भी डर रही हैं। इस तरह के अपराधी खुले नहीं घूमने चाहिए। दिल्ली सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने चाहिए। राष्ट्रीय महिला आयोग से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए उन्होंने अध्यक्षा रेखा शर्मा से बातचीत भी की है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल विधानसभा सीट से संजीव आर्य ने किया नामांकन
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments