कुमाऊॅ कमिश्नरी कार्यालय का स्टाफ करेगा घरों से शासकीय कार्यों का सम्पादन

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल (nainilive.com ) – विश्व व्यापी कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच कमिश्नरी कार्यालय का स्टाफ अपने घरों से शासकीय कार्यों का सम्पादन करेगा। आवश्यकता पड़ने पर महत्वपूर्ण शासकीय कार्यों के सम्पादन के लिए कमिश्नरी के अधिकारियों द्वारा कार्यालय बुलाया जायेगा। इस बाबत आयुक्त कुमाऊॅ राजीव रौतेला द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। यह आदेश मुख्य सचिव के स्तर से जारी आदेशों के क्रम में निर्गत किए गए हैं। आयुक्त ने जारी आदेश में कहा है कि कमिश्नरी में कर्मचारियों एवं बाहरी व्यक्तियों के आवागमन को देखते हुए 25 मार्च तक आयुक्त कार्यालय में कर्मचारी उपलब्ध नहीं रहेंगे। कमिश्नरी के कर्मचारी अपने घरों में रहकर जनहित में शासकीय कार्यों को सम्पादित करेंगे। आयुक्त श्री रौतेला ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण अन्तराष्ट्रीय जन समस्या के रूप में आपदा बन चुका है। वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में संक्र्रमण की त्वरित प्रकृति के दृष्टिगत पूर्ण नियंत्रण हेतु निरन्तर प्रभावी रोकथाम करना आवश्यक है। कमिश्नरी में बड़ी संख्या में कर्मचारियों व आगंतुकों के आवागमन को देखते हुए कमिश्नरी एक सप्ताह तक बन्द रहेगी। सभी कार्मिक अपने आवास से कार्य करेंगे तथा दूरभाष पर उपलब्ध रहेंगे।
शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में मण्डलायुक्त श्री राजीव रौतेला ने आयुक्त कार्यालय में तैनात समस्त कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे शासकीय मुख्यालय पर अवस्थित अपने आवास (शासकीय, निजि यथा स्थिति) पर उपस्थित रहकर शासकीय कार्यों का सम्पादन करेंगे। श्री रौतेला ने शासकीय कार्यों के निर्विघ्न एवं कुशलतापूर्वक समय से सम्पादन के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनवाते हुए अपर आयुक्त को ग्रुप एडमिन का दायित्व सौंपा गया है। समस्त कार्मिक व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे जाने वाले महत्वपूर्ण शासकीय संदेशो तथा निर्देशों आदि को प्राप्त करने के लिए सजग व सतर्क रहेंगे तथा संदेशों एवं आदेशों का अनुपालन अविलम्ब करेंगे। सभी कार्मिक दूरभाष पर उपलब्ध रहेंगे। शासकीय कार्यहित में कार्मिक शासकीय कार्यों के निष्पादन हेतु यथाआवश्यक कार्यालय में भी आहूत किये जा सकेंगे। श्री रौतेला ने कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि यह व्यवस्था 25 मार्च तक अथवा शासन द्वारा उससे निर्गत आदेशों के अनुरूप रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  अंतरराज्यीय जेबकतरों के दुस्साहस का नैनीताल पुलिस ने किया भंडाफोड़
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page