सभी विभाग बैकलॉग रिक्तियां शीघ्र शासन को भेजना सुनिश्चित करें- डॉ. कल्पना सैनी

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल (nainilive.com) – सभी विभागीय अधिकारी अपने विभाग में बैकलॉग रिक्तियां शीघ्र शासन को भेजना सुनिश्चित करें। तांकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके। यह निर्देश अध्यक्ष अन्य पिछड़ा आयोग डॉ. कल्पना सैनी ने नैनीताल क्लब में अधिकरियों को समीक्षा दौरान दिये।


डॉ. सैनी ने कहा कि राज्य सरकार व केन्द्र सरकार द्वारा संचालित कल्यणकारी योजनाओं का विस्तृत प्रचार-प्रसार कर जनता को जागरूक किया जाये, तांकि वे संचालित योजनाओं का पूर्ण लाभ ले सके। उन्होने मुख्य विकास अधिकारी डॉ.संदीप तिवारी को योजना का धरातलीय क्रियान्वयन की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिये। उन्होने राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे प्रार्थियो के सभी प्रमाण-पत्रों को समयावधि पर निर्गत करें तथा ओबीसी प्रमाण-पत्रों में समय वैधता का भी अंकन अवश्य किया जाये। उन्होने कहा राजस्व विभाग एंव निकाय कब्जा भूमि वादों का त्वरित निस्तारण करें तांकि गरीब तबके के वादियों को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पडे़। उन्होने कहा कि आयोग द्वारा समय-समय पर मांगी गई सूचनाओं को भी अधिकारी प्राथमिकता दे तांकि वादों के निस्तारण में अनावश्यक देरी न हो।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक, कांग्रेस और आप को लेकर दिया ये बड़ा बयान


आयोग अध्यक्षता डॉ. सैनी ने कोरोना काल में अधिकारियों द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर सभी को बधाई दी साथ ही कोविड वैक्सीनेशन को गति देने के भी निर्देश दिये। डॉ. सैनी ने कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर की तैयारियों की भी जानकरियॉ ली जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद में एसटीएच व अथाई चिकित्सालय (डीआरडीओ) दो डैलिकेटेड कोरोना चिकित्सालय है जिनमें सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दूरूस्त रखी गई है साथ ही सभी पीएचसी व सीएचसी में पॉच-पॉच ऑक्सीजन कॉसिंटेटर की व्यवस्था रखी गई है व चिकित्सालयों में बच्चा वार्ड भी बनाये गये है। उन्होने बताया कि बच्चों को माइक्रों न्यूट्रेंस वितरित का कार्य चल रहा है तांकि बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ सके। उन्होने बताया कि जनपद में लगभग 6.83 लाख लोगो का कोविड वैक्सीनेशन किया जा सका है।

यह भी पढ़ें 👉  सतर्कता : नैनीताल जिले में भी स्कूलों के बच्चों की कोरोना जांच बढ़ाई


अध्यक्षता ने कहा कि गरीब तकबे की सहायता करना व उनके अधिकार दिलाना हमारा कर्तव्य है इसलिए अधिकारी संवेदनशील हो कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। आयोग के उपाध्यक्ष संजय नेगी ने कहा ओबीसी समाज के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही उनका जागरूक होकर लाभ उठायें। उन्होने कहा कि योजनाओं की मॉनिटरिंग अधिकारियों द्वारा नियमित की जाये साथ ही योजनाओं का लाभ आम आदमी जो अतिंम छोर में रह रहा है उसे भी अनिवार्य रूप से पहुॅचाया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  WJI ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री संगठन के जरिए सरकार को याद दिलाया कोरोना से दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों के लिए किया वादा


बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया, संयुक्त मजिस्टेªट प्रतीक जैन, उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल, अर्थ एंव संख्याधिकारी एलएम जोशी, मुख्य शिक्षाधिकारी केके गुप्ता, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज वर्मन, सेवायोजन अधिकारी प्रियंका गडिया, श्रम अधिकारी मीनाक्षी काण्डपाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी दीप्ती जोशी, होमोपैथिक अधिकारी डॉ.मीरा ह्यांकी, जिला आयुर्वेदिक एंव यूनानि अधिकारी डॉ. एमएस गुंज्याल, अधीक्षण अभियंता लोनिवि एबी काण्डपाल, अपर समाज अधिकारी मौ0 चांद सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments