नैनीताल मर्डर : लव जिहाद की शिकार हुई दीक्षा , पुलिस के सामने परिजनों ने किया खुलासा

नैनीताल क्राइम : जन्मदिन मनाने दिल्ली से नैनीताल आई युवती का होटल में मिला शव

नैनीताल क्राइम : जन्मदिन मनाने दिल्ली से नैनीताल आई युवती का होटल में मिला शव

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com ) – नैनीताल में बीते सोमवार गेस्ट हाउस में मिले महिला के शव के बाद हड़कंप मच गया था. दरअसल सोमवार 16 अगस्त को मल्लीताल के गैलेक्सी होम स्टे में दिल्ली निवासी 30 वर्षीय युवती दीक्षा मिश्रा का शव मिलने से सनसनी मच गई। गेस्ट हाउस में शव अर्ध नग्नावस्था में पड़ा हुआ था , एवं मृतक के साथ आया व्यक्ति ऋषभ तिवारी गायब हो गया था। पुलिस द्वारा मृतका के परिजनों को सूचना देने के बाद सोमवार रात ही मृतका के परिजन मान बिना मिश्रा , भाई अंकुर मिश्रा सहित दो दोस्त नैनीताल पहुँच गए थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

वहीँ नैनीताल पहुंचे परिजनों ने खुलासा करते हुए इस मामले को लव जिहाद का मामला बताया और आरोपी ऋषभ तिवारी का असली नाम इमरान हैं. इमरान ने सभी मित्रों को धोखे से अपना नाम ऋषभ तिवारी बताकर गुमराह किया था। उन्होंने कहा की दीक्षा एक बहादुर लड़की थी जिसे इस तरह से कोई नहीं मार सकता था। अगर उन्हें पहले पता होता की ऋषभ का असली नाम इमरान है तो वह सब मिलकर दीक्षा को समझाते की वह उसके बहकावे में न आये। वहीँ इमरान ने अपनी फेसबुक आईडी भी ऋषभ के नाम से ही बनायी है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊँ विश्वविद्यालय के सर जे० सी० बोस परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में बी० फार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु योग्यता सूचकांक जारी

वहीं दीक्षा की माँ ने बताया की दीक्षा का विवाह वर्ष 2008 में हुआ था लेकिन पति पत्नी के बीच शादी के 2 साल बाद बेटी होने के बाद से संबंधों में दूरी आ गयी थी , जिसके चलते वह साथ नहीं रहते थे. हालांकि दीक्षा का अभी अपने पति से तलाक नहीं हुआ था एवं मामला न्यायलय में विचाराधीन ही है। वहीँ दीक्षा के परिजन ऋषभ के इमरान होने से न सिर्फ स्तब्ध रह गए हैं बल्कि अपनी बेटी के इस तरह खोने का गम उन्हें खाया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने अभी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है , लेकिन उनके हाथ महत्वपूर्ण सुराग लग गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बनभूलपुरा में 80 प्रतिशत लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की पहली डोज, 40 प्रतिशत को लगी दूसरी डोज़

यहाँ बताते चलें कि नैनीताल में 30 वर्षीय युवतीा का शव मिलने से सनसनी मच गई। 14 अगस्त को चार दोस्त दिल्ली से युवती का जन्मदिन मनाने के लिए नैनीताल आए थे। लेकिन उनमें से एक युवक दोस्त मृतक को मरा छोड़कर फरार हो गया। आज सवेरे दूसरे कमरे में रुके उनके साथी जोड़े ने दीक्षा के कमरे की तलाशी ली जिसके बाद उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी।नैनीताल के मल्लीताल में एक होटल में 30 वर्षीय युवती का शव मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

दो कपल (जोड़े) कॉर्बेट घूमने के बाद 14 अगस्त को नैनीताल के एक होटल में पहुंचे थे। स्वतंत्रता दिवस को युवती का जन्मदिन देर रात तक मनाया गया। होटल के मैनेजर ने बताया कि 14 अगस्त की शाम चार लोग यहां आए थे जिन्होंने दो कमरे किराए पर लिए थे। आज सवेरे 16 अगस्त को सवेरे एक कमरे में रुका एक जोड़ा भागते हुए उनके पास आया और अपनी आई.डी. लेकर थाने का पता पूछकर भाग गया।कुछ देर बाद पुलिस होटल में पुलिस पहुंच गई और शव और होटल के दस्तावेजों को कब्जे में लिया। पुलिस ने अपनी फोरेंसिक जांच टीम को बुलाया है। होटल वाली गली में तमाशबीनों का जमावड़ा लग गया। होटल के कमरा नंबर 307 में दीक्षा अपने परिचित युवक के साथ रुकी थी जबकी दूसरा कपल कमरा नंबर 306 में रुका था।आज सवेरे लगभग 11:30 बजे कमरा नंबर 306 में रुका जोड़ा थाने का पता पूछते हुए पहुंचा और कमरा संख्या 307 में पड़ी युवती के शव के बारे में बताया। कमरा संख्या 307 में रुका युवक वहां से अपनी आई20 कार संख्या डी. एल. सी. सी. एम.3071 लेकर फरार था।

यह भी पढ़ें 👉  बेलबाबा चुंगी पर दबगई, बस चालक को पीटा
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments