भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्र निर्माण के लिए हर कार्यकर्ता को संकल्प लेने का आह्वान

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्र निर्माण के लिए हर कार्यकर्ता को संकल्प लेने का आह्वान

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्र निर्माण के लिए हर कार्यकर्ता को संकल्प लेने का आह्वान

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- भाजपा के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि वर्तमान में पार्टी के लिए कोई भी राजनीतिक दल चुनौती नहीं है। भाजपा का मुकाबला देश विरोधी ताकतों से है। विरोधी ताकतें हमारी आस्था, संस्कृति और धर्म को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास कर रही हैं। विराधी ताकतों को परास्त करने और राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए हर कार्यकर्ता को संकल्प लेना होगा।


भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की प्रदेश मुख्यालय में आयोजित वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए दुष्यंत ने कहा कि कुंभ को बदनाम कर कोरोना का वाहक बताने की कोशिश की गई। विरोधियो की नजर महाराष्ट्र, पंजाब, झारखंड, दिल्ली और अन्य राज्यों की ओर नहीं गई। हरिद्वार में सनातन संस्कृति का पर्व उनके निशाने पर रहा। कहा कि राम मंदिर के मार्ग में रोड़े अटकाने वाले और राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले मंदिर को लेकर भी तरह तरह की अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओ का आह्वान किया कि राम सेतु के निर्माण में नन्ही गिलहरी ने भी स्वप्रेरणा से योगदान दिया, उसी तरह कार्यकर्ता देश के निर्माण में योगदान दें।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में भारी बारिश , डीएसबी के केपी गर्ल्स हॉस्टल में हुआ भारी भूस्खलन


अध्यक्षीय संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कोरोना काल के दौरान सभी विपक्षी दलों ने जनता को गुमराह करने का काम किया। दूसरी ओर कार्यकर्ता लगातार इस महामारी के दौरान भी अपनी जान हथेली पर लेकर लोगों की सेवा में जुटे रहे। भाजपा ने प्रदेश मुख्यालय व 14 जिला मुख्यालयों पर कंट्रोल रूम की स्थापना के साथ ही हजारों लोगों की दिन-रात मदद की गई। महामारी में भाजपा करोना से लड़ रही थी तो विपक्ष भाजपा से लड़ रहा था। कहा कि कोराना की दूसरी लहर के दौरान सरकार ने ऋषिकेश में 500 बेड का हॉस्पिटल मात्र तीन सप्ताह में डीआरडीओ की मदद से तैयार कर दिया। इसी तरह हल्द्वानी में भी 500 बेड का हॉस्पिटल रिकॉर्ड 21 दिन में तैयार किया गया।

15 कार्यक्रमों की रणनीति हुई तैयार
कार्यसमिति में आगामी 15 कार्यक्रमों की रूपरेखा के प्रस्तुतीकरण के साथ ही रणनीति पर भी चर्चा हुई। प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने बताया कि प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण 20 जून से 6 सप्ताह तक आयोजित होगा। 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर बूथ स्तर तक योग शिविर का लक्ष्य है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस पर 23 जून से 6 जुलाई तक पूरे प्रदेश भर में बूथ स्तर तक उनके विचार, त्याग एवं बलिदान पर व्याख्यान के साथ स्वच्छता, वृक्षारोपण व प्लास्टिक रहित अभियान चलाया जाएगा। 25 जून को आपातकाल को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, पत्रकार वार्ता के माध्यम से कांग्रेस द्वारा लोकतंत्र पर किये हमले के बारे में बताया जाएगा। मीसा बंदियों से भी मिलकर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। 27 जून को पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को प्रत्येक बूथ पर आयोजित किया जाएगा। टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने का अभियान होगा। ग्राम स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत शहरी क्षेत्रों के दो लाख लोगों व प्रत्येक गाँव से एक युवा ओर एक महिला कार्यकर्ताओं को मंडल स्तर पर प्रशिक्षण मिलेगा। 31 जुलाई से पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री श्री भूपेंद्र यादव के प्रवास के दौरान बूथ से लेकर प्रदेश पदाधिकारी बैठकों का आयोजन होगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में भारी बारिश से वीरभट्टी पुल के पास सड़क पर आया मलबा

इससे पूर्व भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, संगठन महामंत्री अजेय कुमार, राजेंद्र भंडारी, कुलदीप कुमार ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। बैठक में हल्द्वानी से कैबिनेट मंत्री श्री बंशीधर भगत, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, प्रदेश मंत्री राजेन्द्र बिष्ट, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत, प्रदेश अनुशासन समिति अध्यक्ष दीपक मेहरा, पूर्व प्रदेश महामंत्री गजराज बिष्ट, कुमाऊँ मीडिया प्रभारी उमेश शर्मा, सह मीडिया प्रभारी रवि कुरिया, जिला महामंत्री प्रदीप जनोटी, कमलनयन जोशी, साकेत अग्रवाल, सचिन साह, शांति भट्ट, चंदन बिष्ट, राकेश नैनवाल आदि थे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में आयी आपदा में देवदूत बनकर मदद के लिए सामने आयी भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट

27 से शुरू होगा तीन दिनी चिंतन शिविर

भाजपा 27, 28, 29 जून को रामनगर में 7 सत्रों में चिंतन शिविर का आयोजन करेगी। इसमें राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी भाग लेंगे। 25 सितंबर तक पार्टी सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति व पन्ना प्रमुखों की नियुक्त करने का अभियान चलाया जाएगी।

फाइनल भी भाजपा ही जीतेगी
प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि विपक्ष ने सल्ट उप चुनाव को 2022 का सेमीफाइनल बताया गया था। लेकिन भाजपा ने भारी बहुमत से सेमीफाइनल को जीता। दावा किया कि 2022 में इसी तरह फाइनल भी भाजपा ही जीतेगी। कार्यकर्ता फाइनल मुकाबले के लिए कमर कस चुकें हैं।

Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments